#CORONAVIRUS लॉक डाउन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया फ़ंड, जानिए किसे मिलेगा लाभ ।

जनधन खातो में आएंगे रु 500 प्रतिमाह

share with friends

आज उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉक डाउन के कारण मज़दूरों को हो रही आर्थिक परेशानियों को ध्यान मे रखते हुए ,रू॰ 611 करोड़ की धनराशि हस्ताक्षरित की हैं। और साथ ही मजदूरो के हित में कुछ निर्देश दिये हैं।

मुख्य बिन्दु :

• प्रदेश सरकार ने आज मज़दूरों के खाते में रु॰611 करोड़ की धनराशि हस्ताक्षरित की गयी हैं ।

• अब लॉक डाउन में बैंक की शाखाएँ 4 बजे तक खुली रहेंगी ।

• ‘जनधन योजना’ के तहत महिलाओ के खाते में रु॰ 500 अतिरिक्त प्रतिमाह तीन माह तक दिया जाएगा ।

आज उत्तर प्रदेश सरकार ने त्वीट @cmoffice किया कि , मैं विश्वास व्यक्त करता हूँ की केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा गरीब कल्याण के लिए बनाई गयी योजनाओ के माध्यम से कोरोना महामारी के खिलाफ उपलब्द कराये गए पैकेज को समयबद्ध ढंग से सभी जरूरतमंद गरीबों ,किसानों और सामान्य नागरिकों तक पाहुचनें में सफल होंगे ।
इस अवसर पर कोरोना महामारी के खिलाफ सहभागिता के लिए देश के सभी बैंक कर्मचारी,अधिकारियों व अन्य सभी कर्मचारियो का ह्रदय से अभिनंदन करता हूँ। मुझे पूर्ण विश्वास हैं कि हम अपने देश की 130 करोड़ की आबादी की जनसख्या को सुरक्षित करने में अवश्य सफल होंगे ।

नोट : आप इस सभी जानकारी की पुष्टि के लिए यदि आप चाहे तो @cmoffice की ट्वीट्स को पढ़ सकते हैं ।

अब लॉक डाउन में बैंक की शाखाएँ 4 बजे तक खुली रहेंगी ।

आज मा॰ मुख्यमंत्री जी ने मज़दूरों के खाते रु॰ 611 करोड़ की धनराशि हस्ताक्षरित करने के दौरान कहा की मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही हैं कि अब इस दौरान इन सभी मज़दूरों व अन्य लोगों की समस्या को देखते हुए सोशल डिस्टेन्स को बनाए रखते हुए निर्णय लिया गया हैं,कि इस समय बैंक कि शाखाएँ चार बजें तक खुलेगी और उन सभी श्रमिकों अपनी सेवाए प्रदान करेंगी।

जनधन खातो में रु॰ 500 अतिरिक्त धनराशि मिलेगी ।

‘जनधन योजना’ में जिन महिला लाभार्थियो के खाते हैं उन सभी को रु 500 प्रतिमाह अतिरिक्त धनराशि मिलेगी । तथा ब्रद्धावस्था, निराश्रित महिला व दिव्यांग्जन पेंशन में भारत सरकार रु॰ 1000 प्रतिमाह उन्हे तीन माह तह उपलब्द कराएगी ।

मज़दूरों के खाते में रु॰611 करोड़ की धनराशि हस्ताक्षरित की गयी हैं ।

उत्तर प्रदेश सरकार के कहा कि आज हम 27,15,000 मनरेगा मजदूरो के खाते में रु॰ 611 करोड़ कि धनराशि हस्ताक्षरित कर रहें हैं,और साथ ही 80 लाख से अधिक मनरेगा श्रमिकों के लिए @upgovt और भारत सरकार ने नि:शुल्क खाने कि सामाग्री कि व्यवस्था भी की हैं ।

दोस्तो अगर आपको ये जानकारी उपयोगी लगती हैं , क्रपया कर इस पोस्ट को अपने परिजनो को जरूर फॉरवर्ड करें ताकि जादा से जादा लोग तक ये जानकारी प्राप्त हो सके । और यदि आप हमारे ब्लॉग पर नए हैं और यदि आपने बेल नोटिफ़िकेशन को ऑन नहीं किया तो जरूर से उसे ऑन करें ,ताकि आप रोजाना की जानकारी से अपडेट रहे।

धन्यवाद

@technicalbose

SUBHASH CHANDRA

My name Subhash Chandra.I work as a blogger for 2018 .Blogging is my passion,and love that.I am pursuing B.Tech in computer science and Engineering.

2 COMMENTS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News